Tuesday, November 26, 2013

फलीत में लग्न कुंडली में नीच राशी में ग्रह , कीन्तू नवमांश में उच्च राशी में होने से ग्रह का फल :-

फलीत में लग्न कुंडली में नीच राशी में ग्रह , कीन्तू नवमांश में उच्च राशी में होने से ग्रह का फल :-
१. यदी लग्न कुंडली सूर्य नीच राशी में हो कीन्तू नवमांश में उच्च राशी में होतो जातक को राज्य से धन लाभ होता है तथा जातक को सभी प्रकार का सुख प्राप्त होगा .

२. चंद्रमा इसका अपवाद है, नीच का चन्द्रमा नवमांश में उच्च का नही होता है .
...
३. यदी लग्न कुंडली में मंगल नीच का हो कीन्तू नवमांश में उच्च का होतो, जातक नौकरी या व्यवसाय में प्रारम्भ में असफलता देखता है , कीन्तू अंत में सफल हो जाता है .

४. यदी लग्न कुंडली में बुध नीच राशी में हो कीन्तू नवमांश में उच्च राशी में हो तो, जातक सामान्य से अधीक बुध्धीमान होता है, जातक को व्यापार में अधीक सफलता मीलेगी , साथ ही धन भी मीलेगा .

५. यदी लग्न कुंडली में गुरु नीच राशी में हो , कीन्तू नवमांश में उच्च राशी में होतो, जातक को सरकार से धन लाभ होता है, शीशा में प्रगती करता है, सुख, सम्मान , धन के साथ ही यह जातक ग्राम , नगर , या राज्य का मुखीया हो सकता है .

६. यदी लग्न कुंडली में शुक्र नीच राशी में कीन्तू नवमांश में उच्च राशी में होतो जातक खेती में उन्नती करेगा , खेती के उत्पादों से लाभ पाता है तथा धनी हो जाता है .

७. यदी लग्न कुंडली में शनी नीच राशी में हो , लेकीन नवमांश में उच्च राशी में होतो, जातक घर से दूर रहेगा , तथा उसे शत्रुओ से व चोरो से भय होगा , साथ ही कष्टों का सामना करना पड़ता है.

No comments: